Friday 27 April 2018

जानिए - Internet पर website और blog कैसे बनाते है! make money by wabsite and blog (part-2)





 दोस्तों मेने आपको इसके पहले वाली पोस्ट यानी यह  जानिए- Internet , website और blog से पैसे कैसे कमाते है! make money by wabsite and blog (part-1)  में बताया है की इंटरनेट से पैसे कमाए जाते है लेकिन अब मै आपको यह बता रहा हूँ की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाते है तो दोस्तों आप बने रहे , और पढ़ते रहे! 


इंटरनेट से पैसे कैसे कमाते है? 



  दोस्तों यदि आपका यह सवाल है तो आप सही समझ रहे में आपको इसी के बारे पूरी जानकारी बता रहा हूँ! यदि आप वाकय में इंटरनेट से पैसा कामना चाहते है तो इसके लिए जरूरी है आपकी स्वयं यानी खुद की वेबसाइट या ब्लॉग तभी तो आप कमाई कर पाएंगे! 





दोस्तों में यहां बात कर रहा हूँ ब्लॉग और वेबसाइट बना कर पैसे कमाने की इसलिए में आपको कुछ मैंन टॉपिक बता रहा हूँ! जिनकी मदद से आप वेबसाइट या अपना स्वयं का ब्लॉग बना सकते है!  



 1. अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाये-   


     दोस्तों आपको अपनी इंटरनेट पर वेबसाइट बनाने के लिए कम्यूटर की प्रोग्रैमिंग भाषा आनी चाहिए और साथ में CSS, HTML, PHP, JavaScript, jquery, etc. और साथ में आपको Coding भी आनी चाहिए! अगर आपको इनमे से कुछ नहीं आता है तो आप वेब डेवलपर से अपनी वेबसाइट या ब्लॉग बनवा सकते है और यदि आप नहीं बनवा सकते तो में आपको एक पोस्ट में फ्री वेबसाइट कैसे बनाते है की जानकारी बताऊँगा! चलो यह तो हो गयी अपनी आगे की बात अब अपने टॉपिक पर आते है! दोस्तों आज कल इंटरनेट पर बहुत सारे प्लेटफॉर्म है जिनकी मदद से आप फ्री में अपनी वेबसाइट बना सकते है जैसे blogger, wordpress, jhumla आदि सॉफ्टवेर है जिनकी मदद से आप स्वयं वेबसाइट बना सकते है!





      दोस्तों Google के कुछ ऐसे सॉफ्टवेर है जो फ्री है जिनकी मदद से हम आराम से अपनी स्वयं की वेबसाइट बना सकते है और उसे खुद अच्छे से हैंडल भी कर सकते है सबसे अच्छी बात तो इसमें यह की इसमें कोई coding या launguge की जरूरत भी नहीं है!  

जैसा की दोस्तों 

0 Comments: