Saturday 28 April 2018

अपने facebook में follower option को active करे और Like बढ़ाये!





अपने facebook में follower option को active करे और Like बढ़ाये!




नमस्कार दोस्तों आज मै आपको facebook account me follower option को activate कैसे करते है इसके बारे में जानकारी बताऊँगा  ...धन्यवाद 









दोस्तों हम सब को पता है की आज कल facebook भी हमारी life का एक हिस्सा बन गया है क्यूंकि हम अपने फेसबुक में अपनी लाइफ के हसींन पालो को सब के साथ साझा करके बताते है ताकि सभी को पता चल सके हमारी लाइफ के बारे में हम कहा है , क्या कर रहे , किसके साथ आदि!  हमारे बारे में अच्छे से पता चल जाता है जो की आपको अच्छे से पता है! क्यूंकि आप मेरे ही कैसे दिन भर facebook use करते हो , लेकिन दोस्तों हमारे फोटो पर अच्छे Like नहीं मिल पाते है तो हमें अच्छा नहीं लगता है और हम निराश हो जाते है लेकिन मेरे पास एक रास्ता  है जिसके द्वारा आपके हर एक पोस्ट पर अच्छे like आने शुरू हो जायेंगे! क्या आप भी चाहते है की आपकि हर एक पोस्ट पर अच्छे like आये! तो दोस्तों जो में स्टेप बता रहा हूँ इसको फॉलो करे! 









 follower Option क्या है? 





दोस्तों follower option facebook की और से दीया गया  option होता है! इस ऑप्शन के बारे में बहुत से लोगों को नहीं पता है! यदि आप  इस ऑप्शन को एक्टिवेट कर देंगे तो आपको सब लोग फॉलो करने लगेंगे जिससे  हमारी कोई भी उनके पास तो पहुंचेगी ही साथ में उनके सभी दोस्तों के पास भी पहुंचेगी जिससे हमारे अधिक like आने लगेंगे और हम फेमस हो जायेंगे! 






follwer option को इस प्रकार on करे- 











(1).....दोस्तों सबसे पहले अपनी facebook account खोले! 







(2)....इसके बाद में setting में जाए , जो कुछ इस प्रकार ओपन होगा! 






(3)....अब यहाँ account settings का option है इस पर क्लिक करे जो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा!





 इसमें की एक विंडो ओपन होगी  

(4).....इसके बाद में आप public post option पर click करे! जो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा! 








(5)....जैसे ही आप Public post option पर क्लिक करोगे तो एक विंडो खुलेगी , इस प्रकार- दोस्तों मेरा पहले से ही public है आपके पास जहां friends पर क्लिक हुआ मिलेगा उसकी जगह आप public पर click कर दें! 








(6)....अब आपको Tick करना है 







(7).....तीनो  public वाले option पर जो कुछ इस प्रकार दिखाई देगा!






दोस्तों आपको यह जानकारी किसी लगी आप हमें नीचे कमेंट में बता सकते है और सब को शेयर भी करे! एक और बात  हमें सब्स्क्रिब जरूर करे ताकि हमारी सभी जानकारियां आपके डायरेक्ट मेल पर पहुंचे ..धन्यवाद् 

0 Comments: