Monday 10 September 2018

"justin bieber" - से संबंधित मजेदार रोचक जानकारी



दोस्तों जस्टिन बीबर नाम तो आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा।
जस्टिन बीबर एक मशहूर कैनेडियन सिंगर है जो कि गाने गाने के साथ साथ गाने लिखते भी हैं।

आपको बता दें कि बचपन के दिनों में उनकी मां ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनके वीडियोज को YouTube पर डालना शुरू किया था। यूट्यूब पर वीडियो के डाले जाने के बाद लोगों ने उनके गाने और उनकी आवाज को इतना ज्यादा पसंद किया कि वह आज दुनिया भर में लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है।

छोटी सी उम्र में ही बड़े स्टार बन चुके जस्टिन बीबर की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक तथ्यों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं जस्टिन बीबर की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां

लोगों का पसंदीदा हेयर स्टाइल

जस्टिन बीबर के हेयर स्टाइल को आज लोगों के द्वारा इतना ज्यादा पसंद किया जाता है कि कई सारी किशोर लड़के और लड़कियां जस्टिन बीबर के जैसे हेयर स्टाइल को रखने के लिए ₹10000 तक खर्च कर दिया करते हैं।

लोकप्रियता

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर हर सप्ताह जस्टिन बीबर से 2 लाख से भी ज्यादा लोग जुड़ा करते हैं। जिसकी वजह से उनकी प्रसिद्धि आज लगातार लोगों के बीच बढ़ती जा रही हैं।

दिन में 6 घंटे आराम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जस्टिन गाते तो बेमिसाल है ही इसके साथ ही वह एक साथ गिटार पियानो और अन्य वाद्य यंत्रों को अच्छी तरह से चला सकते हैं। अपने काम के दबाव की वजह से जस्टिन बीबर 1 दिन में मात्र 6 घंटे सो पाते हैं।

एक छोटे से डॉगी ने किया पेशाब

ऐसा बताया जाता है कि एक बार जब जस्टिन बीबर अपने एक गाने ‘One Less Lonely Girl’ की शूटिंग कर रहे थे उस दौरान उनके ऊपर एक छोटे से डॉगी ने पेशाब कर दिया था।

यह भी जाने- 
job करने से पहले ध्यान देने वाली योग्य बाते l

जर्मन प्रसंशक ने कहा आई लव यू

जस्टिन बीबर एक बार जब जर्मनी गए थे तो उनकी एक प्रशंसक ने उन्हें जर्मन भाषा में “Ich Lie be Dich” कह दिया था। जिसे सुनने के बाद जस्टिन बीबर सन्न रह गए थे। आपको बता दें कि जर्मन भाषा के इस शब्द का अंग्रेजी में मतलब आई लव यू होता है।

सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो

जस्टिन बीबर के द्वारा गाया गया गाना बेबी उस समय लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा बार देखा गया यूट्यूब वीडियो था। परंतु अब उनकी वही वीडियो यूट्यूब की सबसे ज्यादा डिसलाइक की जाने वाली वीडियो बन चुकी है।

बहुत ज्यादा डर

जस्टिन बीबर को 7 साल की छोटी सी उम्र से ही छोटे जगह में रहने से बहुत ज्यादा डर लगता है। ऐसा बताया जाता है कि तंग कमरों में रहने से जस्टिन बीबर को घुटन महसूस होने लगती है।

बिल्लियों से नफरत

जस्टिन की माने तो एक बार उन्हें सपने में ऐसा ख्याल आया था कि एक बिल्ली उन्हें खा रही है। उसके बाद से जस्टिन बीबर को बिल्लियों से काफी ज्यादा नफरत हो गई।

खुद का सर्च इंजन

आपको यह बात शायद मालूम होगी कि जस्टिन बीबर किसी भी जानकारी को Google पर सर्च नहीं किया करते बल्कि उनका खुद का एक सर्च इंजन है। जो कि Google की तकनीक का ही उपयोग किया करता है।


ट्विटर अकाउंट की कीमत 50 करोड़

सोशल मीडिया पर अकाउंट लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुके जस्टिन बीबर के ट्विटर अकाउंट की बात करें तो उनके ट्विटर अकाउंट की कीमत आज लगभग 50 करोड रुपए से भी ज्यादा है।

0 Comments: